राजनीति

फूलपुर उपचुनाव: सपा ने भाजपा को दी करारी शिकस्त, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद सकते में

Up election akhilrsh yadav

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर और बिहार की अररिया लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे अब लगभग साफ हो गए हैं। फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है। सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 59613 वोटों से हराया. सपा को 342796, बीजेपी को 283183, अतीक अहमद को 48087, कांग्रेस को 19334 वोट मिले हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल और समाजवादी पार्टी ने नागेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया था। वहीं निर्दलीय अतीक अहमद भी इस सीट से चुनाव लड़ रहे थे। जबकि कांग्रेस ने मनीष मिश्रा को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया था।

ऐसे में इस सीट से 2014 में जीते यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि ये नतीजे हमारे लिये अप्रत्याशित हैं, हम इसकी समीक्षा करेंगे।

केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी कहा है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बीएसपी का वोटबैंक सपा को मिलेगा, लेकिन हमारे लिये सपा-बसपा गठबंधन ना तो अभी चुनौती है और ना आगे होगा। केशव ने कहा कि हमने मेहनत की थी लेकिन क्या वजह है कि ऐसा हुआ है ये सोचने की बात है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार लोगों ने काफी कम संख्या मे वोट दिया है, ऐसे में यह हो सकता है कि इससे नुकसान भाजपा को हुआ है.

 

 

Comments
To Top