अभी अभी

जे डे हत्याकांड: छोटा राजन दोषी करार, आरोपियों में जिगना वोरा और पॉलसन बरी

पत्रकार जे डे मर्डर केस में कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है. 11 में से दो आरोपियों को बरी किया गया है. जब कि 9 को दोषी माना गया है. मकोका कोर्ट ने जिगना वोरा और पॉलसन को बरी कर दिया है. मुंबई के पत्रकार ज्योतिर्मय डे (जे डे) हत्याकांड मामले में मुंबई की विशेष मकोका कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश समीर अडकर की अदालत ने इस पर फैसला सुनाया है.

अभियोजन पक्ष ने कहा था कि पत्रकार जे डे की हत्या छोटा राजन के इशारे पर की गई थी. इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन मुख्य आरोपी था. उसके अलावा जिग्ना वोरा नाम की एक महिला पत्रकार समेत 10 अन्य लोग भी इसमें आरोपी हैं. इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी छोटा राजन वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है.

ज्योर्तिमय डे मुंबई में एक अंग्रेजी अखबार के लिए इंवेस्टिगेटिव और क्राइम रिपोर्टिंग करते थे. 11 जून 2011 की दोपहर मुंबई के पवई इलाके में अंडरवर्ल्ड के शूटरों ने उनकी हत्या कर दी थी. जेडे के सीने पर 5 गोलियां मारी गई थी. घटना के वक्त जेडे बाइक से कहीं जा रहे थे. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की और दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले की शुरुआती जांच मुंबई पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. लेकिन राजन की गिरफ्तारी के बाद यह केस भी सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया. सीबीआई को केस ट्रांसफर होने से पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने अदालत में 2 चार्जशीट दायर की थी. जानकारी के मुताबिक, मामले में कुल 12 लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिसमें से एक आरोपी विनोद आसरानी उर्फ विनोद चेम्बुर की मौत हो चुकी है.

 

Comments
To Top