अभी अभी

राजस्थान: दलित दूल्हे की घोड़ी चढ़ने पर पुलिस के सामने उतारकर पिटाई

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाना इलाके में एक दलित दूल्हे के घोड़ी पर बारात निकालने पर पिटाई का मामला सामने आया है. यह घटना रविवार(29 अप्रैल) की है. यहां के गोवर्धनपुरा गाँव में भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया और विरोध करने पर लोगों के साथ मारपीट की गई.

बताया जा रहा है कि गांव के ही रहने वाले भंवरलाल रेगर ने 2 दिन पहले पुलिस और प्रशासन को 30 अप्रैल को अपने छोटे भाई की शादी होने की जानकारी दी थी. शादी से पहले रविवार रात दूल्हे की बिंदौली निकाली गई. बिंदौली के गांव में घुसने पर लोगों ने इसे रोक दिया. इसके बाद भीड़ ने दूल्हे को घोड़ी से जबरन उतारकर उसपर हमला बोल दिया. अचानक हुए इस हमले में दूल्हा पक्ष के आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं.

पीड़ित युवक का कहना है कि जिस दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया उस दौरान पुलिस बल भी मौके पर मौजूद था. फिर भी करीब 30-35 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया और पुलिस मूक दर्शक बनकर तमाशा देखती रही.

इस घटना के बाद से ही गांव में भी तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिसके बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं पुलिस ने भी मामले को लेकर एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पुलिस बाकी आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है.

Comments
To Top